बैंकों में साल की सबसे बड़ी भर्ती,14000 पदों के लिए जुलाई में नोटिफिकेशन होंगे जारी

अगर आप बैंकिंग के जॉब के लिए तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए काम की खबर है। जल्‍दी ही बैंकों में 14000 पदों के लिए वैकेंसी आने वाली है। अगले महीने इसके नोटिफिकेशन जारी होंगे। यह बैंकिंग सेवा के लिए इस साल की सबसे बड़ी वैकेंसी होगी।

आइबीपीएस आरआरबी नोटिफिकेशन 2017 बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (Institute of Banking Personnel Selection – IBPS) द्वारा जनवरी में जारी किए गए वार्षिक परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक RRBs (CRP RRBs VI) और Group “B”- Office Assistant (Multipurpose) पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि सितंबर-नवंबर 2017 है।
जुलाई में जारी होंगे नोटिफिकेशन, कराएं रजिस्ट्रेशन
इन भर्तियों को लेकर आइबीपीएस कैलेंडर के मुताबिक जुलाई माह में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करेगा।
नोटिफिकेशन जारी होने पर योग्य उम्मीदवार Group “A”-Officers (Scale- I, II & III) और Group “B”-Office Assistant (Multipurpose) पदों की भर्ती के लिए कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस (CRP for RRBs-VI) के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।
दो चरणों में होगी परीक्षा
IBPS RRBs Officers Scale I और IBPS RRBs Office Assistant (Multi-purpose) पद के लिए परीक्षा दो टायर में होगी। ऑनलाइन परीक्षा दो चरणों (प्री और मेन) में होगी।
महत्वपूर्ण तारीखें

IBPS द्वारा जनवरी में जारी कैलेंडर के मुताबिक परीक्षा की संभावित तारीखें इस प्रकार होंगी-
प्री परीक्षा (ऑफिसर स्केल I और ऑफिस असिस्टेंट): 09.09.2017, 10.09.2017, 16.09.2017, 17.09.2017, 23.09.2017 और 24.09.2017
सिंगल एग्जामिनेशन ऑफिसर स्केल II और III: 05.11.2017
मेन एग्जामिनेशन ऑफिसर स्केल I: 05.11.2017
मेन एग्जामिनेशन ऑफिस असिस्टेंट – 12.11.2017
सोशल मीडिया पर नोटिफिकेशन वायरल
हालांकि इस बीच सोशल मीडिया पर एक नोटिफिकेशन भी वायरल हुआ है जिसमें विभिन्न पदों और परीक्षा की तारीखों आदि का जिक्र है। वायरल हुए इस नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (आरआरबी) द्वारा दिसंबर माह में नाबार्ड और आईबीपीएस की मदद से Group “A”- Officers (Scale-I, II & III) के पद के लिए इंटरव्यू संचालित किए जाएंगे।
रहें अलर्ट, एेसी खबरें आधिकारिक नहीं
लेकिन जब एक समाचार एजेंसी ने आइबीपीएस अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने उस नोटिफिकेशन को फर्जी बताया। अधिकारियों के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नोटिफिकेशन आधिकारिक नहीं है।

x

Check Also

​यदि आप एयरटेल के कस्टमर है तो यह खबर आपके लिए है….!

​यदि आप भारत की नंबर वन टेलीकॉम कम्पनी एयरटेल के कस्टमर है और अभी तक आपने अपने नंबर को आधार ...